KFC की ये गुप्त बाते ना आप जानते हैं और ना कभी जान पाएँगे



KFC
KFC की  गुप्त बाते जो ना आप जानते हैं और ना कभी जान पाएँगे 

KFC नाम से आज हर व्यक्ति परिचित है , शायद ही कोई होगा जिसने  KFC का नाम ना सूना हो |
लेकिन कुछ गुप्त बातें हैं जो KFC के बारे में कोई नहीं जानता (except limited KFC Workers)

आपने कभी सोचा या जाना की KFC खाना बनाने में क्या नुसखा इस्तेमाल करता है की सभी उस खाने के दीवाने हो जाते हैं ?

ज्यादा सोचिये मत , ना आप जानते हैं और ना कभी जान पाएँगे क्योंकि यह कम्पनी के टॉप सीक्रेट्स में से एक है और KFC का यह नुसखा दुनिया के टॉप सीक्रेट्स में से भी एक है |
जी हाँ दोस्तों यह दुनिया की गुप्त बातों में से एक है , इसके बारे में KFC के कार्यकर्ताओं में से भी सिर्फ कुछ गिने चुने मुख्य लोग ही जानते हैं और उन्हें यह बिलकुल भी अधिकार नहीं दिया गया है की वो लोग इस बात को बाहर किसी को भी बताएं !

KFC की यह रेसीपी (नुसखा ) बेहद सीक्रेट है , इसे हेर्लैंड सांडर्स ने 1930 में केंटकी में बनाया था | यह उनकी सबसे प्रसिद्ध चिकन डिस थी जिसे उन्होंने नार्थ केबिन में बेचा था | लोगों को यह डिस इतनी लाजवाब लगी की सभी इसके दीवाने हो गए | इस डिस की कामयाबी के सहारे मिस्टर हेलैंर्ड का कारोबार तेजी से तरक्की करता गया और विश्व में आज KFC के रेस्टोरेंट्स की लम्बी चेन है |

उन्होंने अपनी इस डिस को बनाने के लिए जो नुस्खा इस्तेमाल किया उसे उन्होंने हमेशा सीक्रेट् ही रखा और आज भी वह नुस्खा कोई नहीं जानता सिवाय कुछ KFC कार्यकर्ताओं के !

आपको क्या लगता है क्या हमें पता होना चाहिए की जो हम इतने चाव से खा रहे हैं वह भोजन आखिर बना कैसे है ? कोमेंट करके हमें जरूर बताएं !


KFC की यह गुप्त बाते ना आप जानते हैं और ना कभी जान पाएँगे