Skip to main content

Whats New

अगर करोना वायरस के लक्षण दिखें तो आपको यह करना है

जैसा की आप जानते हैं की करोना वायरस पूरी दुनिया मेँ तेजी से फ़ाइल रहा है और इसका कोई उपचार भी नहीं है लेकिन फिर भी कुछ करोना वायरस की चपेट मेँ आए हुए मरीज इस से राहत पाने मेँ सफल हुए हैं । 
अगर आपको अपने शरीर मेँ करोना वायरस के लक्षण दिखाई दें तो आपको नीचे दी गई बातों पर ध्यान देने की जरूरत है :-करोना वायरस होने के लक्षण यहाँ क्लिक करके जाने ज्यादा से ज्यादा पानी पी जिए और ज्यादा से ज्यादा तरल ली जीए । अच्छी नींद लें , आराम करें । अपने शरीर को गर्म रखें । कमरे मेँ गर्म हीटर आदि की सहायता से कमरे को गर्म रखें । नजदीकी हॉस्पीटल मेँ अपनी जांच कराएं और दावा लें । नारियल पानी पियें ताकि आपके शरीर की रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़े ।  इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ! 

चेतावनी! ये तीन फल ना खाएं वरना हो जाएगी मौत, केरल में 12 लोगों की मौत

Health News Hindi news latest Hindi news 
Nipah Virus news
health news



कुछ दिनों से भारत देश पर संकट मंडरा रहा है,  तूफ़ान के डरावने मंजर से निजात मिली भी नहीं थी की एक और ख़तरा मंडराने लगा है | 

निपाह वायरस ! 
जी हाँ दोस्तों , अभी तक अनुमान लगाया जा रहा था और बताया जा रहा था की निपाह वायरस चमगादड़ से फ़ैल रहा है , बताया जा रहा था की यह वायरस चमगादड़ फैला रहे हैं | लेकिन हाल ही में स्वास्थ्य विभाग ने इस बारे में सुचना जारी करते हुए बताया है की यह वायरस चमगादड़ों से नहीं बल्कि कुछ फलों से फ़ैल रहा है | 

इस खबर को अभी शेयर करके अपने रिश्तेदारों , दोस्तों और करीबियों को सावधान करें और उनका बचाव करें

इस वायरस का जन्म केरल से हुआ है , और वहां से आ रहे कुछ फल इस वायरस को और भी ज्यादा फैला रहे हैं | आपको बता दें की इस वायरस की चपेट में आने से केरल राज्य में 12 लोगों की मौत हो चुकी है ! 
क्योंकि सावधानी ही बचाव है दोस्तों , केरल से शुरू हुए इस वायरस को फ़ैलाने में ज्यादा समय नहीं लगा दोस्तों
| दिल्ली एन सी आर में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है  , चलिए आपको बता दें की कौन से फलों में ये वायरस है

जितना संभव हो सके तो केरल से आने वाले केले ना खाएं या फिर अच्छी तरह से धोकर खाएं  , क्योंकिं उनमे ये वायरस मौजूद है |
आम और  खजूर  भी ना खाएं क्योंकि ये तीनो फल उत्तर भारत में ज्यादातर केरल से ही आते हैं  और ये फल आपके स्वास्थ्य के लिए बिलकुल भी ठीक नहीं हैं ! 
दोस्तों जल्दी से इस खबर ज्यादा से ज्यादा लोगों , अपने सभी दोस्तों और रिश्तेदारों तक पहुंचाएं और उनका बचाव करें , ये हम सभी का फर्ज है !

Comments