ये गलती आप मत करना वरना आप और आपका परिवार खतरे में पड जाएगा .....

एक छोटी - सी गलती ने पुरे परिवार पर बरसाया मौत का कहर !

कभी - कभी हमारी एक छोटी - सी गलती बहुत ही भयानक मुसीबत का कारण बन सकती है ! 
दरिया गाँव का एक पूरा परिवार एक छोटी - सी गलती की वजय से ही आज इस दुनिया में नहीं रहा . और कुछ दिन पहले एक छोटी बच्ची की मौत भी उसी छोटी - सी गलती की वजय से हुई थी | बच्ची की मौत की दुखभरी खबर देते हुए हमने कुछ दिन पहले सभी अपने दोस्तों को बताया था की यह गलती आप ना करें ,  शायद वह खबर उस परिवार तक नहीं पहुंची जो आज मौत को प्यारे हो गए ! 


प्यारे दोस्तों , हमने आपसे निवेदन किया था की खबर को इतना शेयर करने की वह खबर हर किसी के पास पहुँच जाए , लेकिन शायद आप लोगों ने उस  खबर को ज्यादा महत्त्व नहीं दिया, यह बहुत दुःख की बात है दोस्तों!
आज फिर हम आपसे निवेदन कर रहे हैं, अगर अपने परिवार और दोस्तों से प्यार है तो  प्लीज इस खबर को सबसे पहले अभी शेयर की जिए !

यह है पूरा मामला :- 
पुरे परिवार की इस तरह से मौत हो जाना एक बहुत ही चौकाने वाली बात थी, हर कोई इस खबर से दुःख में डूबा हुआ था लेकिन कोई नहीं जानता था की आखिर ये सब हुआ कैसे ? 
पुलिस ने नौकरानी को गिरफ्तार कर लिया था क्योंकि उन्हें शक था की उसने पुरे परिवार को सब्जी में जहर खिला कर मार दिया होगा..
लेकिन जब सच सामने आया तो सभी के होश उड़ गए | पुरे परिवार की मौत की वजय उस परिवार की एक छोटी - सी गलती थी !

यह पाई गई मौत की वजय :- 
जब जांच की गई और घर में लगे सभी कमरों की विडियोस देखी गई तो पाया गया की उस सुबह हुआ ये था की सब्जी बनाई गई और सभी को खिलाई गई और उसके कुछ समय बाद ही उन सभी की मौत हो गई , जिसने वह सब्जी खाई , सब्जी की जांच में पाया गया की उसमें जहर मौजूद था | 
और बारिकी से जांच करने पर पाया गया की उस सब्जी में सांप का एक छोटा - सा बच्चा मारा हुआ पडा था | सोचने वाली बात यह थी की आखिर वहां सांप का बच्चा आया कहाँ से ? इसका पता लगाने के लिए कमरे की विडियोस देखी गई |
उसमें पाया गया की शाम को जो सब्जी लाई गई थी उसमें धनिया , पालक और मैथी के साथ साथ और भी सब्जी थी और उसी सब्जी में , किसी धनिये या पालक की जुटी में एक सांप का छौटा बच्चा भी घर में आ गया था लेकिन किसी ने भी उस सब्जी को धोया नहीं और ना ही रखने से पहले उस सब्जी की जांच की ....
यह थी उनकी पहली गलती , इतना ही नहीं उन्होंने एक गलती और कर दी, 
सब्जी बनाने के लिए जिस बर्तन का इस्तेमाल किया गया उसे किसी ने ढका ही नहीं , बिना ढके ही सब्जी बनने को रख डी गई | जब तक सब्जी बन रही थी, नौकरानी आटा गुथने लगी और इसी  बीच सांप के बच्चे ने दिवार पर चढने की कोशिश की लेकिन वह गिर गया ...
और वह गिरा सीधा उस सब्जी में जो बिना ढके पकने के लिए रखी हुई थी!

और उसी सब्जी को सभी ने खाया ! 
प्लीज शेयर करें और सभी को सचेत करें ! हो सकता है आपका एक शेयर किसी के परिवार को बचा ले ! 
दोस्तों , कभी - कभी एक छोटी - सी गलती की बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ती है , हम आपको ऐसी ही कुछ छोटी - छोटी गलतिया बताने जा रहे हैं जो आप कभी न करें ! 
  1. कभी भी जब आप सब्जी लेकर आयें तो उसकी अच्छे से जांच कर लें की उसके साथ कोई जहरीला जीव ना आ गया हो !
  2. सब्जी को लाने के बाद धोकर ही अन्दर रखें क्योंकि कभी कभी किसान फसल में कीटनाशक दवाई का छिड़काव  करते हैं, इस्तेमाल होने वाली दवाइयां  बेहद जहरीली होती है , सब्जी को धोकर आप इस खतरे से बच सकते हैं !
  3. जब कभी भी सब्जी पकाएं या दूध गरम करें तो ध्यान रहे की ढक कर रखें !
  4. अपने फ्रीज की नियमित रूप से साफ़ सफाई करें और कोई भी खाना फ्रीज में भी बिना ढके ना रखें ! 
खबर दुखभरी है लेकिन आगे से किसी के साथ ऐसा ना हो इसलिए इन बातों का ध्यान रखें ! 
हमारे साथ जुड़ने के लिए ऊपर दिख रहे subscribe बटन में अपना इ-मेल आई डी डालें और हमें subscribe करें !

  

Comments

Post a Comment