बॉय फ्रेंड या गर्ल फ्रेंड किस उम्र मेँ बनाने चाहिए ?

बॉय फ्रेंड या गर्ल फ्रेंड बनाने की सही उम्र क्या होनी चाहिए ? 

आज हम सभी इसी सवाल का जवाब जानेंगे की आखिर किसी लड़के या लड़की से रिस्ता बनाने की सही उम्र क्या होनी चाहिए । 


सबसे पहले हम समझते हैं की रिस्ते का आखिर मतलब क्या होता है । भारतीय सभ्यता के अनुसार किसी से रिस्ता होना शारीरिक संबंध को बिल्कुल नहीं दर्शाता है , जैसे माँ बेटे का रिस्ता , बाप बेटे का रिस्ता यानि रिस्ते शब्द का अर्थ है किसी के साथ जुड़ाव होना वह शारीरिक भी हो सकता है , आत्मा से भी हो सकता है या फिर व्यावहारिक भी हो सकता है । लेकिन विदेशों मेँ रिस्ते का अर्थ ज्यादातर शारीरिक सबंध से लगाया जाता है यानि मानो कहें की उस लड़के का रिस्ता उसकी पड़ोस वाली लड़की से है तो वहाँ पर इसका अर्थ शारीरिक सबंध से होता है जैसा की अब भारत मेँ भी यही हो गया है लोग अपनी सभ्यता को भूल रहें हैं । 

रिस्ता , इसका मात्र अर्थ जुड़ाव से है ना की शारीरिक संबंध से , अब यह जुड़ाव किस बारे मेँ है वो यह बताएगा की आखिर क्या संबंध है जैसे दोस्ती का रिस्ता , पुत्र - पिता का रिसता आदि । 

अब बात आती है बॉय फ्रेंड या गर्ल फ्रेंड किस उम्र मेँ बनाने चाहिए ? 

शायद हमने सबने यह देखा होगा की जी पेड़ पर फल जल्दी आ जाते हैं वह पेड़ ज्यादा फल - फूल नहीं पाते हैं । 

शायद हम सभी जानते हैं की हम सबके बॉय फ्रेंड या गर्ल फ्रेंड काम उम्र से ही होते हैं , इसका मतलब इतना सा है की जबतक शारीरक संबंध की बात ना आकार बात सिर्फ दोस्ती तक रहती है तो हमें इस बारे मेँ चिंता करने की जरूरत नहीं होती की आखिर किस उम्र मेँ बॉय फ्रेंड या गर्ल फ्रेंड बनाने चाहिए । लेकिन जब बात आती है शारीरक संबंध बनाने की तो इस पर विचार जरूर करना चाहिए । 
जब तक एक लड़का एक लड़की को एक लड़की ना समझकर सिर्फ एक दोस्त मानता है और एक लड़की भी उस लड़के मेँ एक लड़का ना देखकर सिर्फ एक दोस्त देखती है और उनके बीच कोई शारीरिक संबंध नहीं होता है तो उसपे ज्यादा विचार करने की जरूरत नहीं होती लेकिन शारीरक संबंध बनाने के लिए एक लड़के या लड़की का बालिक होना जरूररी होता है । 

हम सभी ने देखा है की जो लड़का या लड़की शारीरक रूप से कमजोर होते हैं लोग उन्हे कहते हैं की कम उम्र से ही ज्यादा उलटे काम किए होंगे चाहे उनके दुबले पतले होने की वज्य कुछ भी हो । 

दोस्ती किसी उम्र मेँ भी की जा सकती है लेकिन हमारे अनुसार शारीरक सबंध बनाने के लिए लड़के और लड़की का बालिक होना जरूरी है ताकि उनका शरीर अच्छे से विकसित हो सके और उन्हे इसके बारे मेँ उचित जानकारी भी हो जाए । 

उम्मीद है आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी , ऐसी ही और जानकारियों के लिए हमें फॉलो करें या हमारी वेबसाईट YEHOO पर विज़िट करते रहें ! 

Subscribe us for latest new Hindi Jokes , Hindi Chutkule , decent Jokes , Hindi Paheliya , Hindi Sayari , Hindi Stories , Hindi Short Stories , Religion Knowledge , Riddles , Quiz , Hindi knowledge about health , Hindi News, Knowledge about love & Romance , Hindi motivational short stories , Hindi kids stories , Hindi Short Stories about relationship love and friendship & More .

Trending

वह कौन सी चीज है जिसे हम खाने के लिए खरीदते हैं लेकिन खाते नहीं हैं ? (Quiz)

तालाब की ओर.... दिमाग घुमाने वाली आज की पहेली

लाल गाय लकड़ी खाए .. (आज की मजेदार पहेली )

ये खाने से बढ़ रहे हैं खाज खुजली और त्वचा रोग , बचने के लिए अभी जान लें

कागज का घोडा .. (आज की मजेदार हिन्दी पहेली )

हर पत्नी अपने पति से छुपाती है ये पांच बातें

कौन - सी चीज है जो गर्मी हो या ठंड .... (आज की मजेदार पहेली )

ऐसे पुरुष की पत्नी उसे छोड़कर पराए मर्द से प्यार करती हैं, शुक्राचार्य नीति

साल मेँ मुझे एक बार ही खरीदते हो.... (आज की मजेदार पहेली )

सेक्स ना करने पर आपके शरीर पर पड़ता है ये प्रभाव