श्रापित भानगढ़ किले के बारे में 7 डरावनी बातें

भानगढ़ का किला 

भारत के राजस्थान राज्य में स्थित भानगढ़ का किला देश के सबसे भुतहा स्थानों में से एक माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि एक जादूगर ने किले को श्राप दिया, और इसके सभी निवासियों की भयानक मृत्यु हो गई। आज हम भानगढ़ किले के बारे में 7 डरावने तथ्यों का पता लगाने जा रहे हैं।


1. किंवदंती है कि किले को शाप देने वाले जादूगर को रत्नावती नामक एक सुंदर राजकुमारी से प्यार हो गया था। उसने अपने प्यार में पड़ने के लिए काले जादू का इस्तेमाल करने की कोशिश की, लेकिन राजकुमारी को पता चल गया और उसने उसे मार डाला। मरने से पहले उसने किले को श्राप दिया और कहा कि अब कोई भी वहां शांति से नहीं रह पाएगा।

2. अंधेरे के बाद भानगढ़ किले का दौरा करने वाले लोगों ने पदचाप, फुसफुसाहट और चीख की आवाज सहित अजीब आवाजें सुनने की सूचना दी है। कुछ ने यह भी दावा किया है कि उन्होंने मृतकों के दर्शन किए हैं।

3. किले के अंदर स्थित मंदिर को भानगढ़ का सबसे भुतहा स्थान कहा जाता है। दर्शनार्थियों ने बताया है कि मंदिर में तीव्र नकारात्मक ऊर्जा महसूस होती है और उन्हें किसी महिला के रोने जैसी अजीब सी आवाजें सुनाई देती हैं।


4. किले के अंदर का कुआं शापित माना जाता है। किंवदंती है कि एक बार किशोरों के एक समूह ने किले में प्रवेश किया और कुएं के पास संगीत बजाना शुरू कर दिया। अचानक, संगीत बंद हो गया, और उन्होंने एक आवाज़ सुनी, "यहाँ संगीत मत बजाओ।" वे भागे, परन्तु उनमें से एक कुएँ में गिर पड़ा और मर गया।

5. भानगढ़ किले के बाजार क्षेत्र को उन व्यापारियों के भूतों का अड्डा कहा जाता है जो वहां सामान बेचा करते थे। आगंतुकों ने बताया है कि बाजार क्षेत्र में परछाइयाँ घूमती हुई दिखाई देती हैं और पैरों की आहट सुनाई देती है।

6. भानगढ़ किले के द्वार को श्रापित बताया जाता है। ऐसा माना जाता है कि जो भी अंधेरे के बाद किले में प्रवेश करता है वह कभी वापस नहीं आता है। सूर्यास्त के बाद आगंतुकों को प्रवेश न करने की चेतावनी देने के लिए सरकार ने प्रवेश द्वार पर एक संकेत लगाया है।

 

7. माना जाता है कि भानगढ़ किले के आसपास का क्षेत्र भी शापित है। आगंतुकों ने किले के परिसर में प्रवेश करने से पहले ही एक असहज और नकारात्मक ऊर्जा महसूस करने की सूचना दी है। स्थानीय लोगों का मानना है कि जादूगर का श्राप किले की दीवारों से परे फैला हुआ है और पूरे क्षेत्र को प्रभावित करता है।

और यह रहा, भानगढ़ किले के बारे में 7 डरावने तथ्य। आप श्राप पर विश्वास करें या न करें, भानगढ़ किला निस्संदेह भारत के सबसे रहस्यमय और भुतहा स्थानों में से एक है। इसलिए, यदि आप कभी भी इस क्षेत्र में हों, तो किले का दौरा करना सुनिश्चित करें, लेकिन सुरक्षित रहें और अपनी पीठ देखें!


Subscribe us for latest new Hindi Jokes , Hindi Chutkule , Hindi decent Jokes , Hindi Paheliya , Hindi Sayari , Hindi Stories , Hindi Short Stories , Religion Knowledge , Riddles , Quiz , Hindi knowledge about health , Hindi News, Knowledge about love & Romance , Hindi motivational short stories , Hindi kids stories , Hindi Short Stories about relationship love and friendship & More .

Trending

एक मंजिला है घर मेरा , उसमें रखा .. (आज की मजेदार हिन्दी पहेली )

तालाब की ओर.... दिमाग घुमाने वाली आज की पहेली

लाल गाय लकड़ी खाए .. (आज की मजेदार पहेली )

सुहागन महिला को कभी नहीं पहननी चाहिए ये चीजे

कौन - सी चीज है जो गर्मी हो या ठंड .... (आज की मजेदार पहेली )

एक घर मेँ चार बहनें ... (आज की मजेदार हिन्दी पहेली )

कागज का घोडा .. (आज की मजेदार हिन्दी पहेली )

वह कौन सी चीज है जिसे हम खाने के लिए खरीदते हैं लेकिन खाते नहीं हैं ? (Quiz)

जब एक आदमी की पत्नी हुई लापता (Joke of the day )

मुंह फूलाये बैठी थी - यह सच्ची कहानी आपके दिल को छू जाएगी