Skip to main content

Whats New

अगर करोना वायरस के लक्षण दिखें तो आपको यह करना है

जैसा की आप जानते हैं की करोना वायरस पूरी दुनिया मेँ तेजी से फ़ाइल रहा है और इसका कोई उपचार भी नहीं है लेकिन फिर भी कुछ करोना वायरस की चपेट मेँ आए हुए मरीज इस से राहत पाने मेँ सफल हुए हैं । 
अगर आपको अपने शरीर मेँ करोना वायरस के लक्षण दिखाई दें तो आपको नीचे दी गई बातों पर ध्यान देने की जरूरत है :-करोना वायरस होने के लक्षण यहाँ क्लिक करके जाने ज्यादा से ज्यादा पानी पी जिए और ज्यादा से ज्यादा तरल ली जीए । अच्छी नींद लें , आराम करें । अपने शरीर को गर्म रखें । कमरे मेँ गर्म हीटर आदि की सहायता से कमरे को गर्म रखें । नजदीकी हॉस्पीटल मेँ अपनी जांच कराएं और दावा लें । नारियल पानी पियें ताकि आपके शरीर की रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़े ।  इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ! 

AREA 51 का गुप्त रहस्य

मुझे लगता है कि सभी को क्षेत्र 51 के बारे में पता है ....
आप अतीत में एरिया 51 के बारे में कई वायर्ड समाचार, लेख और सामाचार सुन सकते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा था कि क्यों हर कोई क्षेत्र 51 के बारे में बात कर रहा है और क्यों जगह प्रतिबंधित है?
एरिया 51 नेवादा रेगिस्तान में निहित है, यह एक सीआईए गुप्त, विशाल रेगिस्तान का आधार है जो लगभग 60 वर्षों तक अनजान रह गया है और यू.एस. सरकार द्वारा अस्वीकार किया गया है।

अगस्त 2013 में, सीआईए ने अंत में स्वीकार किया कि यह जगह वास्तविक है। यह एक अमेरिकी वायु सेना की सैन्य सुविधा है और यह बेहद प्रतिबंधित क्षेत्र है।
कोई भी नहीं जानता है कि क्षेत्र 51 के अंदर के लोगों के अलावा उस परिधि के पीछे क्या होता है। यहां क्षेत्र 51 के ऊपर सबसे अधिक प्रतिबंधित एयर स्पेस भी है। लेकिन क्यों यू.एस. सरकार मनुष्यों को उस क्षेत्र से बाहर रखने के लिए इतनी मेहनत कर रही है?
अगस्त 2013 में हर एक को सच पता चला। सीआईए की रिपोर्ट के मुताबिक एरिया 51 को एक शीर्ष गुप्त विमान परियोजना का परीक्षण करने के लिए बनाया गया था, जिसका नाम "एक्टाऑन" है। 1 9 55 में एरिया 51 बनाने का उद्देश्य था और एयर क्राफ्ट मिशन सोवियत संघ को जासूसी करना था, जब रूस ने अपने परमाणु शक्ति का श्रेय दिया।
यह दुनिया के सबसे गहरे रहस्यों में से एक था लेकिन लोगों ने इस पर बहुत सारी कहानियां बनायीं। इसके अलावा कौन जानता है कि क्षेत्र 51 के निर्माण के पीछे क्या सच्चाई है?
क्या आप Area 51 में जाना चाहेंगे ? कोमेंट करके बताएं ! लेख अच्छा लगा तो शेयर करें !