Skip to main content

Whats New

अगर करोना वायरस के लक्षण दिखें तो आपको यह करना है

जैसा की आप जानते हैं की करोना वायरस पूरी दुनिया मेँ तेजी से फ़ाइल रहा है और इसका कोई उपचार भी नहीं है लेकिन फिर भी कुछ करोना वायरस की चपेट मेँ आए हुए मरीज इस से राहत पाने मेँ सफल हुए हैं । 
अगर आपको अपने शरीर मेँ करोना वायरस के लक्षण दिखाई दें तो आपको नीचे दी गई बातों पर ध्यान देने की जरूरत है :-करोना वायरस होने के लक्षण यहाँ क्लिक करके जाने ज्यादा से ज्यादा पानी पी जिए और ज्यादा से ज्यादा तरल ली जीए । अच्छी नींद लें , आराम करें । अपने शरीर को गर्म रखें । कमरे मेँ गर्म हीटर आदि की सहायता से कमरे को गर्म रखें । नजदीकी हॉस्पीटल मेँ अपनी जांच कराएं और दावा लें । नारियल पानी पियें ताकि आपके शरीर की रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़े ।  इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ! 

दुनिया से बाहर अन्तरिक्ष में बन रहा है ऐसा होटल जिसे देखकर आपकी आँखे फटी रह जायेंगी

अंतरिक्ष में होटल
hotel in space

जी हाँ, आपने बिलकुल सही सूना है | जो कभी हमने सिर्फ फिल्मों में देखा था अब वो सच होने जा रहा है | हमने बहुत सी फिल्मों में देखा है की अन्तरिक्ष के अन्दर रहने की व्यवस्था की गई होती है , लेकिन आज हम जो आपको बताने जा रहे हैं वो इससे कहीं बढ़कर है|
क्या आपने कभी सोचा था की अन्तरिक्ष में भी कभी होटल बनेगा ? यही नहीं क्या आपने सोचा होगा की आप किसी अन्तरिक्ष में बने होटल में जा सकेंगे ? अबभी सच होगा दोस्तों !

अमेरिका के स्टार्टअप ओरियन स्पैन ने घोषणा की है की 2021 के अंत तक अन्तरिक्ष में पहला लग्जरी होटल अरोरा स्टेशन बना लिया जाएगा | जिस पर काफी समय से काम चाल रहा है | यह घोषणा कैलिफोर्निया के सैन जोस स्पेस 2 सम्मलेन के दौरान की गई है | यही नहीं 2022 तक इस होटल में आपके जाने और ठहरने की व्यवस्था भी कर दी जायेगी लेकिन उसके लिए आपको देने होंगे 6.8 मिलियन पाउंड यानी करीब 61 करोड़ रूपए आपको चुकाने होंगे 12 दिन ठहरने के !
ख़ास बात ये है की उस होटल में कोई स्वीमिंग पूल नहीं होगा, रेस्टोरेंट या बार नहीं और बाहर घुमाने जैसा तो सवाल ही नहीं होगा फिर भी लोग उत्तेजित हैं वहां ठहरने के लिए क्योंकि यह दुनिया से बाहर अंतरिक्ष में होगा |

क्या आप इस होटल में ठहराना चाहेंगे ? कमेंट करके हमें जरूर बताएं और इस जानकारी को अपने दोस्तों को शेयर करना न भूलें !
धन्यवाद ! 

Comments