Skip to main content

Whats New

अगर करोना वायरस के लक्षण दिखें तो आपको यह करना है

जैसा की आप जानते हैं की करोना वायरस पूरी दुनिया मेँ तेजी से फ़ाइल रहा है और इसका कोई उपचार भी नहीं है लेकिन फिर भी कुछ करोना वायरस की चपेट मेँ आए हुए मरीज इस से राहत पाने मेँ सफल हुए हैं । 
अगर आपको अपने शरीर मेँ करोना वायरस के लक्षण दिखाई दें तो आपको नीचे दी गई बातों पर ध्यान देने की जरूरत है :-करोना वायरस होने के लक्षण यहाँ क्लिक करके जाने ज्यादा से ज्यादा पानी पी जिए और ज्यादा से ज्यादा तरल ली जीए । अच्छी नींद लें , आराम करें । अपने शरीर को गर्म रखें । कमरे मेँ गर्म हीटर आदि की सहायता से कमरे को गर्म रखें । नजदीकी हॉस्पीटल मेँ अपनी जांच कराएं और दावा लें । नारियल पानी पियें ताकि आपके शरीर की रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़े ।  इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ! 

HIV एड्स बिमारी नहीं, इसे लैब में बनाया गया ?

hiv aids
HIV AIDS IS MAN MADE?
किसी को नहीं पता की आखिर HIV एड्स की शुरुआत कहाँ से हुई ? आखिर कहाँ जन्मी यह मौत देने वाली भयंकर बीमारी ? बहुत से लोगों का मानना है और उन्होंने बताया की यह बिमारी अफ्रीका से आई है , अफ्रीका में इस बीमारी का जन्म हुआ है और धीरे धीरे यह बिम्मारी पुरे विश्व में फ़ैल गई | लेकिन विशवास के साथ कोई नहीं कह सकता |
क्या यही सच है की यह बिमारी अफ्रीका से आई है ?

कुछ लोगों का विशवास है की यह कोई बीमारी नहीं है बल्कि मानव निर्मित एक वायरस है जो अगर मनुष्य के शरीर में चला जाए तो उसे धीरे धीरे मौत के घाट उतार देता है | उनका मानना है की इस वायरस को लैब में बनाया गया है , और इस वायरस को इंसानों ने ही बनाया है और इस वायरस का इलाज भी मौजूद है क्योंकि जिसने यह वायरस निर्मित किया है उसके पास इसका इलाज भी है !

अगर यह सब सच है तो सोचने वाली बात यह है की इस वायरस को दुनिया में क्यों फैलाया गया ?
और अगर इलाज है तो उसे सभी को दिया क्यों नहीं जा रहा ताकि उनकी जान बचाई जा सके ?

क्या इस वायरस को एक मानव विनाशी हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है ?
सच आखिर क्या है ?
क्या यह हमेशा रहस्य ही रहेगा ?
आपको क्या लगता है ? अपने विचार कोमेंट में जरूर साँझा करें ! शेयर भी करें !
धन्यवाद !