अमीर इंसान को भी निर्धन बना देती है ये गलतिया

 

  अगर आपके अंदर है ये आदते तो कभी अमीर नहीं बन पाओगे :-



आपके घर में गरीबी आने की क्या -क्या वजह है,क्या -क्या कारण है, जो आपके घर में गरीबी लाते है। यह जानना आपके लिए बहुत जरूरी है। आप इतनी मेहनत करते है, रात दिन पैसा कमाते है फिर भी आपके घर की गरीबी दूर नहीं होती तो इसका मतलब है की   आपके अंदर और आपके परिवार वालों में बहुत सी बुरी आदते है जो आपकी गरीबी दूर नहीं होने दे रही है।

 आज आपको इसी के बारे में बताते है ,अगर आपके अंदर भी है ये बुरी आदते तो आज ही छोड़ दीजिए, गरीबी हमेशा के लिए दूर हो जाएगी। 

  अमीर इंसान को भी निर्धन बना देती है ये गलतिया  :-

पेड़ के नीचे पेशाब करना - अगर आप पेड़ के नीचे पेशाब करते है तो ये बहुत गलत और गंदी आदत है आप पेड़ के नीचे पेशाब न करे इससे आपके घर में गरीबी आती है और जीवन में परेशानिया आने लगती है। 

टूटी हुई कंघी -टूटी हुई कंघी से अगर आप बालों मे कंघी करते है तो ये बहुत गलत आदत है। इस आदत को आज ही छोड़ दीजिए।

घर में कूड़ा इकठा करना -घर में अगर आप  कूड़ा कर्कट इकठा करके रखते  है जैसे अगर आपने झाड़ू लगाई और उसके बाद  कूड़ा कर्कट को युही एक कोने में कर दिया है तो ये भूल भी आप ना करे इस काम को आज ही छोड़ दीजिए घर को बिल्कुल  साफ करे अच्छी तरह झाड़ू लगाइए उसके बाद सारी गंदगी को घर से बाहर कर दीजिए । 

पैंट या पजामा पहनने का गलत तरीका  -अगर आप बाए पैर से पैंट या पाजामा पहनते है तो यह गलती भी आपको नहीं करनी चाहिए अगर यह गलती करते है तो इससे भी आपके घर मे गरीबी आती है इसलिए आपको हमेशा दाए पैर से पैंट या पाजामा पहनना चाहिए । 

 रोटी खाने का गलत तरीका  -कुछ लोग रोटी को दाँतो से नोच नोच कर खाते है यह आदत भी बहुत गलत है । दोस्तों भगवान ने आपको रोटी दी है इसकी इज्जत करनी चाहिए उसे नोच नोच कर नहीं खाना चाहिए छोटे छोटे टुकड़े करके रोटी को  इज्जत के साथ खाना चाहिए । जितनी  ज्यादा आप रोटी की इज्जत करेगे अनन की इज्जत करेगे उतनी  ज़्यादा आपके घर में धन और अनन की वर्षा होगी। 

दांतों से नाखून काटना - दाँतो से नाखून काटने से भी घर में  गरीबी आती है  इसलिए मुह से नाखून कभी नही काटने चाहिए क्योंकि  अगर आप मुह से नाखून काटने की गलती करते है तो ऐसे में जो भी पैसे आप कमाते है वो पैसा पानी की तहर व्यरत के कामों मे बह जाता है और घर मे बचत नहीं हो पाती है । इस प्रकार आप निर्धन होते चले जाते हैं ।  

सुबह जल्दी उठना -सूर्य निकलने के बाद भी सोना :- अगर आप देर तक सोते है तो ये बहुत गलत आदत है सूरज निकलने से पहले आपको उठ जाना चाहिए और पूजा करनी चाहिए क्योंकि सुबह का समय बहुत अच्छा होता है इसे सो कर खराब ना करे अगर आप सुबह लेट तक सोते है आपके घर में भी ये गलती हो रही है तो इसे आज ही सुधार ले क्योंकि घर में ऐसा होता है तो माँ लक्ष्मी नाराज हो जाती है और वहाँ से चली जाती है इस काम को आज ही छोड़ दीजिए। 

 जूते चप्पल उल्टे होना-जूते चप्पल अगर उल्टे पड़े है  और उसे आप सीधा नहीं करते है तो ये भी बहुत गलत आदत है अगर किसी के भी जूते चप्पल उल्टेपड़े  है तो उन्हे जरूर सीधा कर दे। 

मेहमान का आना-मेहमान आने पर गुस्सा आना या नाराज होना :- अगर आपके घर मे मेहमान आए है तो इस का मतलब है की भगवान आपसे बहुत खुश है।आपको मेहमानो की इज्जत करनी चाहिए , उन के आने पर गुस्सा और नाराज नहीं होना चाहिए। जो यक्ति मेहमानों से गुस्सा करता है भगवान उससे नाराज हो जाते है। 

रसोई में तवा उल्टा रखना-अगर आप अपनी रसोई मे तवे को उल्टा कर के रखते है तो ये आपको भारी पड़ सकता है । हिन्दू धर्म के अनुसार  तवे को कभी भी उल्टा करके नहीं  रखना चाहिए , उल्टा तवा तब  रखा जाता है जब घर में किसी व्यक्ति की मुत्यु हो जाती है यानि इसका मतलब है की तब तवे का उपयोग नहीं किया जाएगा।  यानि घर में खाना नहीं बनता है इसलिए तवा उल्टा करके  रखते है ऐसे मे आप तवा युही उल्टा  करके रखते है तो ये अशुभता का कारण बन सकता है इसलिए गलती से भी तवे को उल्टा करके कभी  नहीं रखना चाहिए आप तवे को सीधा ही रखे और जो यक्ति गरम तवे पर पानी डालता है उसके घर में लड़ाई झगड़ा और बिमारिया हमेशा आती  है । इसलिए हमेशा तवे को ठंडा होने के बाद ही उस पर पानी डाले। 

 इस प्रकार इन सभी बातों का विशेष ध्यान रखें क्योंकि इनके पीछे धार्मिक ही नहीं अपितु वैज्ञानिक कारण भी हैं जो आपकी धन राशि को व्यर्थ के कामों मेँ खराब होने से बचाते हैं ।  


Trending