ऐसे पुरुष की पत्नी उसे छोड़कर पराए मर्द से प्यार करती हैं, शुक्राचार्य नीति

शुक्राचार्य वैसे तो दानवों के गुरु थे लेकिन वो बहुत बड़े ज्ञानी और विद्वान थे । उन्होंने सभी को जीवन जीने मेँ सहायक बहुत सी ऐसी नीतियाँ बताई हैं जो इस दुनिया मेँ सबसे ज्यादा सटीक और सही बताई गई हैं । उनके द्वारा बताई गई नीतियों का सम्मान देवता भी करते थे । उन्होंने अपनी नीतियों मेँ एक सेवक से लेकर एक राजा तक के लिए नीतियों की रचना की है जिनका पालन करके सभी खुश और अपने जीवन को बेहतर बना सकते हैं । 


आज हम आपको उनके द्वारा बताए हुए ऐसे पुरुषों के बारे मेँ बताएंगे जिनकी पत्नी उनका त्याग करके पराए मर्दों से प्यार करती हैं । इस जानकारी को पाकर आप अपने आपको अवश्य बदलें और अपनी पत्नी को गलत रास्ते पर जाने से रोके रखें जिससे आपका जीवन खुशियों भरा रहे। 


शुक्राचार्य जी ने बताया है की चरित्रहीन दुष्ट महिला के अलावा अगर कोई चरित्रवान महिला गलत रास्ते पर जाती है तो कहीं न कहीं पति की भी गलती होती है । एक महिला के जीवन मेँ उसके पति का व्यवहार बहुत अहमियत रखता है । चलीए जानते हैं कौन से हैं वो पुरुष जिनकी पत्नी उनसे विमुख हो जाती हैं । 


 अत्यंत क्रोधी पुरुष :-  अगर किसी महिला का पति बहुत क्रोध करने वाला है और वह अपनी पत्नी की छोटी - छोटी गलतियों पर क्रोध करता रहता है , ऐसे पुरुष से महिला अपने मन से प्रेम नहीं करती हैं और अगर करती भी हैं तो धीरे - धीरे प्रेम खत्म हो जाता है । ऐसी स्त्री को अगर कोई प्रेम करने वाला या उसकी चिंता करने वाला ढोंगी पुरुष भी मिलता है तो वह अपने पति से अधिक उसी से प्रेम करने लगती हैं ।  क्योंकि महिलाएं भावनों मेँ जल्दी बह जाती हैं, बार - बार आपके क्रोध का सामना करने के बाद यदि उसे कोई प्रेम से बात करने वाला मिलता है तो वह भावानाओं मेँ बहकर उसी से प्रेम करने लगती हैं । इस प्रकार एक पति को छोटी - छोटी बात पर गुस्सा नहीं करना चाहिए और एक पत्नी को भी यह बात समझनी चाहिए की गैर मर्द का प्यार उसके जीवन को नरक बना सकता है ।

 

नपुंसक पुरुष :- जो पुरुष नपुंसक की तरहा बर्ताव करता हो अथवा अपनी पत्नी की काम इच्छा को सन्तुष्ट करने मेँ असमर्थ हो तो पत्नी ऐसे पुरुष से विरक्त हो जाती हैं । पत्नी को हमेशा अपनी बनाकर रखने के लिए पति को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए और पत्नी को भरपूर प्यार देना चाहिए । 


दंड देने वाला पुरुष :- जो पुरुष छोटी - छोटी बातों पर अपनी पत्नी को दंड देता है उसे मारता - पीटता है ऐसा पुरुष किसी भी पत्नी को नहीं भाता है । यदि पुरुष अपनी पत्नी को दूसरों के सामने अपमानित करता है और छोटी - छोटी बातों पर हिंसा करता है तो पत्नी ऐसे पुरुष का त्याग कर देना ही बेहतर समझती हैं । आपने अक्सर बड़े बूढ़े लोगों को कहते सुना होगा की पत्नी को मारना दीवार पर मारने के समान होता है अर्थात पत्नी के साथ हिंसा करने से कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता है । प्रेम से बर्ताव कीये जाने पर हर व्यक्ति आपकी बात समझ जाता है । 


प्रेम से रहित पुरुष :- जो पुरुष अपनी पत्नी से प्रेम नहीं करता हो और हमेशा कठोर वचनों से पत्नी को आदेश देता हो ऐसे पति को पत्नी प्रेम नहीं करती हैं । पति को अपनी पत्नी से प्रेम से पेश आना चाहिए , प्रेम से बाते करनी चाहिए और प्यारी प्यारी बातें करनी चाहिए । प्रेम से उसकी बातें सुननी चाहिए और सुझाव देने चाहिए । 


सदैव प्रवास मेँ रहने वाला पुरुष :- जिस पुरुष को पत्नी के साथ रहने से ज्यादा मजा प्रवास मेँ रहने और पत्नी से दूर रहने मेँ आने लगे और जो पुरुष पत्नी के साथ बहुत कम रहता हो अर्थात पत्नी से बचकर प्रवास मेँ रहता हो और पत्नी को समय न देता हो ऐसे पुरुष की पत्नी भी अपने पति से विमुख होकर गैर मर्दों से प्यार कर बैठती हैं और परिवार की गरिमा को ठेस पहुंचाती हैं । इसलिए पुरुष को चाहिए की वह अपनी पत्नी से ज्यादा समय के लिए दूर न रहें और अपनी पत्नी के साथ समय बिताऐं । 


निर्धन पुरुष :- जो पुरुष धन कमाने मेँ असमर्थ हो और बैठे बिठाए ही हमेशा धन पाने की इच्छा रखता हो अथवा घर चलाने मेँ असमर्थ हो तो ऐसे पुरुष का त्याग करके पत्नी धनवान पुरुष के पास चली जाती है । इसलिए पुरुष को परिवार चलाने के लिए धन कमाते रहना चाहिए और परिश्रम करते रहना चाहिए । 


वैशयावर्ति मेँ विलुप्त पुरुष :- जो पुरुष पत्नी के होते हुए दूसरी औरतों के साथ संबंध बनाता है अर्थात काम क्रीडा करता है तो ऐसे पुरुष से विरक्त होकर पत्नी भी पराए पुरुष मेँ अपनी काम वासना को पूरा करने की कोशिश करने लगती है । इसलिए पुरुष को चाहिए की वह भूलकर भी किसी पराई स्त्री के प्रेम मेँ न पड़े और अपनी पत्नी से पवित्र प्रेम करे । 


अगर पुरुष इन सभी बातों का ध्यान रखता है और पालन करता है तो उसकी पत्नी सदैव उससे प्रेम करती है और कभी विमुख नहीं होती है , लेकन अगर कोई महिला फिर भी विरक्त होकर पराए मर्दों से प्रेम करती है तो ऐसी स्त्री को ही चरित्रहीन कहा गया है । 

उम्मीद करते हैं आपको यह जानकारी बेहद पसंद आई होगी , अगर पसंद आई हो तो शेयर जरूर करें । 



Trending

तालाब की ओर.... दिमाग घुमाने वाली आज की पहेली

वह कौन सी चीज है जिसे हम खाने के लिए खरीदते हैं लेकिन खाते नहीं हैं ? (Quiz)

सेक्स ना करने पर आपके शरीर पर पड़ता है ये प्रभाव

कोरोना वायरस के लक्षण दिखें तो तुरंत इन बातों पर ध्यान दें

ये खाने से बढ़ रहे हैं खाज खुजली और त्वचा रोग , बचने के लिए अभी जान लें